JAGO MATDATA JAGO

JAGO MATDATA JAGO

Monday, February 3, 2014

पन्द्रह सौ से अधिक मतदाताओं वाले दस मतदान केन्द्रों को विभक्त कर बनाए जाए नये मतदान केन्द्र निर्वाचन आयोग को भेजा जायेगा प्रस्ताव

पन्द्रह सौ से अधिक मतदाताओं वाले दस मतदान केन्द्रों को विभक्त कर बनाए जाए नये मतदान केन्द्र

निर्वाचन आयोग को भेजा जायेगा प्रस्ताव 


खंडवा (03 फरवरी, 2014) - जिले में पन्द्रह सौ से अधिक मतदाताओं वाले 10 मतदान केन्द्रों को विभक्त कर नये मतदान केन्द्र बनाए जायेंगे। यह जानकारी लोकसभा निर्वाचन 2014 के मद्देनजर कलेक्टोरेट सभागार में आयोजित मतदान केन्द्रों के संशोधन संबंधी बैठक में अपर कलेक्टर एस.एस.बघेल ने दी। इस मौके पर उन्होंने जिले की चारों विधानसभाओं के रिटर्निंग ऑफिसरों से क्षतिग्रस्त मतदान केन्द्रों के विषय में भी जानकारी प्राप्त करते हुए समीक्षा की। उन्होंने बताया कि 1500 से अधिक मतदाताओं वाले जिले के 10 मतदान केन्द्रों जिनमें खंडवा के तीन, पंधाना के दो और मांधाता के 5 मतदान केन्द्रों को विभक्त कर नये मतदान केन्द्र बनाने का प्रस्ताव निर्वाचन आयोग भेजा जायेगा।
यह हैं 10 मतदान केन्द्र:- दस मतदान केन्द्रों की जानकारी देते हुए संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर्स ने बताया कि खंडवा विधानसभा में तीन मतदान केन्द्र हैं जिनका प्रस्ताव निर्वाचन आयोग को भेजा जा रहा है। जिसमें अमलपुरा, संत विनोबा भावे वार्ड और अम्बेडकर वार्ड शामिल है। वहीं  पंधाना विधानसभा में दोे टेमीकला और छैगाँव देवी शामिल है। इसी प्रकार मांधाता विधानसभा से मतदान केन्द्र क्रमांक-2 मोरटक्कामाफी, मतदान केन्द्र क्रमांक-7 इनपुन, मतदान केन्द्र क्रमांक-19 ओंकारेश्वर, मतदान केन्द्र क्रमांक-70 अटूटखास व मतदान केन्द्र क्रमांक-124 जामकोटा के नाम शामिल है।
        बैठक में राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों ने 1500 के स्थान पर 1000 से अधिक मतदाताओं वाले मतदान केन्द्रों को विभक्त कर नये मतदान केन्द्र बनाने की बात रखी। साथ ही अपने प्रदेश प्रतिनिधियों के माध्यम से राज्य स्तर पर भी यह विषय प्रस्तुत करने के लिये प्रस्ताव भेजने की बात भी कही। बैठक में चारों विधानसभाओं के विभागीय अधिकारियों समेत जिले के राजनैतिक दलों के सम्मानित जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।
क्रमांक: 19/2014/223/वर्मा

No comments:

Post a Comment