JAGO MATDATA JAGO

JAGO MATDATA JAGO

Thursday, January 2, 2014

राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन 25 जनवरी को होगा जिला एवं तहसील मुख्यालय स्तर पर आयोजन के लिये जिले के सभी 949 बी.एल.ओ. के खातें में 9 लाख 49 हजार रूपये कराए जायेंगे जमा


राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन 25 जनवरी को होगा जिला एवं तहसील मुख्यालय स्तर पर 

आयोजन के लिये जिले के सभी 949 बी.एल.ओ. के खातें में 9 लाख 49 हजार रूपये कराए जायेंगे जमा


खंडवा (02 जनवरी, 2014) - भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इस वर्ष भी 25 जनवरी, 2014 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन प्रत्येक मतदान केन्द्र पर विधानसभा के तहसील मुख्यालय एवं जिला स्तर पर भी आयोजित किया जायेगा। अपर कलेक्टर एवं उप  जिला निर्वाचन अधिकारी एस.एस.बघेल ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के आयोजन की जानकारी देते हुये बताया है कि आयोग के निर्देशानुसार राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन गरिमामय रूप से मनाए जाने के लिये प्रत्येक मतदान केन्द्र के लिये पोस्टर, बैनर, पम्पलेट, शपथ पत्र, आयोग के मोनो का बैच इत्यादि सामग्री समस्त अनुविभागीय अधिकारी एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, समस्त तहसीलदार एवं सहायक निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी अथवा बी.एल.ओ. को अपने स्तर से की जाना है। जिसके लिये प्रत्येक 949 बी.एल.ओ. को 1000/- रूपये के हिसाब से 9 लाख 49 हजार रूपये की राशि प्रदाय की जायेगी। तहसीलदार खालवा, पुनासा, हरसूद तथा पंधाना के खाते में भी आयोजन के लिये 2-2 हजार रूपये पृथक से जमा किये जायेंगे। 
अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बघेल ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये है कि मतदान केन्द्र स्तर पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस आयोजन के संबंध में 14 से 18 जनवरी के मध्य बी.एल.ओ. की बैठक आयोजित कर मतदाता दिवस का भव्य रूप से आयोजन करने की जानकारी दी जाये। साथ ही समस्त बी.एल.ओ. से फार्मेट ए एवं बी में जानकारी प्राप्त कर विधानसभावार एकजाई जानकारी सी.डी. में 31 जनवरी, 2014 तक इस कार्यालय कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को अनिवार्य रूप से भिजवाना सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये हैं। 
श्री बघेल ने जानकारी दी है कि प्रत्येक बूथ लेवल अधिकारी के बैंक खाते में राशि 1000 रूपये के हिसाब से मांधाता विधानसभा क्षेत्र के 222 बी.एल.ओ. को 2 लाख 22 हजार रूपये, हरसूद विधानसभा के 234 बी.एल.ओ. 2 लाख 34 हजार रूपये, खंडवा विधानसभा के सभी 244 बी.एल.ओ. को 2 लाख 44 हजार तथा पंधाना विधानसभा के समस्त 249 बी.एल.ओ. को 2 लाख 49 हजार रूपये की राशि जमा की जायेगी। बी.एल.ओ. राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह का कार्यवाही विवरण रिपोर्ट तैयार करेगा साथ ही फोटोग्राफी भी करेगा, जो निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी तथा बी.एल.ओ. सुपरवाईजर को 2 फरवरी तक अनिवार्यतः भेजेंगे। 
मतदाता दिवस पर परिचय पत्र का वितरण भी होगा:- श्री बघेल ने निर्देश दिये है कि तहसीलदार एवं सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी अपने-अपने तहसील मुख्यालय पर राष्ट्रीयस मतदाता दिवस का आयोजन कर गणमान्य नागरिकों को आमंत्रित करेंगे एवं युवा मतदाताओं को मतदाता परिचय पत्र का वितरण भी करेंगे। साथ ही आयोजन के फोटोग्राफ एवं व्यय के मूल देयक प्रमाणित कर निर्वाचन कार्यालय को 31 जनवरी तक अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करेंगे।                                        
 क्रमांक: 07/2014/07/वर्मा 

No comments:

Post a Comment