JAGO MATDATA JAGO

JAGO MATDATA JAGO

Tuesday, October 28, 2014

जन-जन तक पहॅुचाए ईवीएम मषीन, कराए प्रदर्षन

जन-जन तक पहॅुचाए ईवीएम मषीन, कराए प्रदर्षन
सभी संबंधित अधिकारियों को कलेक्टर श्री अग्रवाल ने दिए निर्देष
अगली समय-सीमा की बैठक में ईबीएम मशीन का करे डेमोस्टेशन
जिला अधिकारियों को दे प्रशिक्षण 

खण्डवा (10सितम्बर,2014) - आगामी नगरीय निकाय एवं स्थानीय निकायों के निर्वाचन में पहली बार ईवीएम मषीन का उपयोग होना है। इसलिए जन - जन तक ईवीएम मषीन को पहॅुचाएॅं उनका प्रदर्षन कराए। ताकि आम जन ईवीएम मषीन की बारिकीयों को समझ सके जान सके। और चुनाव के समय अपने बहुमूल्य मत का प्रयोग कर सके। यह निर्देष कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निकाय चुनाव श्री महेष अग्रवाल ने सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्वों, तहसीलदारों, नायब तहसीलदारों और नगरीय निकायों के अधिकारियों को दिए। 
उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि सभी अधिकारी ईवीएम मषीनों का प्रदर्षन ऐसे स्थलों पर कराएॅं जहॉं अधिक से अधिक नागरिक उसे देख सके। साथ ही ईवीएम मषीन के प्रचालन की प्रक्रिया सीख सके। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने निर्देष दिए की ईवीएम मषीनों का प्रदर्षन अनाज मण्डी, सब्जी मण्डी, भीड़भाड़ वाले चौराहों, बाजार हाटो, में कराए। 
उल्लेखनीय है कि आगामी नगरीय निकाय के चुनावों में महापौर एवं पार्षदों के निर्वाचन के लिए भी अत्याधुनिक ईवीएम मषीन का उपयोग होना है। वही स्थानीय निकायों के चुनावों में भी सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्यों के निर्वाचन में भी इनका उपयोग होगा।
अगली समय-सीमा की बैठक में ईबीएम मशीन का करे  प्रदर्शन - इसके साथ ही कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल ने उप जिला निर्वाचन अधिकारी नगरीय निकाय एवं स्थानीय निर्वाचन को अगली समय - सीमा की बैठक में भी ईवीएम मशीनों के प्रदर्शन करने के निर्देश दिए। उन्होंने आदेश देते हुए कहा कि सभी जिला अधिकारियों को ईवीएम मषीनों का महज प्रदर्शन ही नही ईवीएम मशीन के प्रचालन की बारिकियों की भी जानकारी होना चाहिए। 
कुछ स्थानों पर जनपद हरसूद में ईवीएम का किया गया प्रदर्षन - इसके साथ ही जिले में विभिन्न तहसीलों में ईवीएम मषीनों के प्रषिक्षण एवं प्रदर्षन का कार्य भी प्रारंभ हो गया है। इसके अंतर्गत पुनासा एवं हरसूद में ईवीएम का प्रदर्षन कराने के साथ ही प्रषिक्षण का भी आयोजन किया गया। 
क्रमांक/56/2014/1426/वर्मा

No comments:

Post a Comment