JAGO MATDATA JAGO

JAGO MATDATA JAGO

Tuesday, October 28, 2014

त्रिस्तरीय निर्वाचन के अंतर्गत आरक्षण पर प्रशिक्षण सम्पन्न

त्रिस्तरीय निर्वाचन के अंतर्गत आरक्षण पर प्रशिक्षण सम्पन्न
कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल भी हुए शामिल
आरक्षण कार्य में किसी भी प्रकार कि सिफारिश पर हुआ कार्य तो कड़ी कार्यवाही - कलेक्टर श्री अग्रवाल

खण्डवा (20,अक्टूबर,2014) - सरपंचो और पंचो के आरक्षण में किसी भी प्रकार कि सिफारिश पर यदि कार्य किया गया, तो यह कृत्य चुनाव कार्य मंे गड़बड़ी की श्रेणी में लेते हुए कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इसलिए सभी संबंधित प्राधिकृत अधिकारी यह सुनिश्चित कर लें की ऐसी गलती न हो। यह स्पष्ट निर्देश सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागृह मंे त्रिस्तरीय निर्वाचन में आरक्षण की प्रक्रिया को लेकर आयोजित प्रशिक्षण में कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल ने दिए। उन्होंने स्पष्ट आदेश हुए कहा कि सभी प्राधिकृत अधिकारी यह सुनिश्चित करे की आयोग द्वारा आरक्षण प्रक्रिया को लेकर प्राप्त निर्देशांे का अध्ययन कर लें। साथ ही इस दौरान आने वाली दिक्कतों का निराकरण भी वरिष्ठ अधिकारियों से करा लें। 
प्रशिक्षण में मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अमित तोमर ने बताया कि जिले में 27 अक्टूबर को सरपंचो एवं पंचो का आरक्षण किया जाएगा। वही 28 अक्टूबर को जनपद पंचायत सदस्यों एवं जिला पंचायत सदस्यों के आरक्षण का कार्य होगा। 
  प्रशिक्षण के दौरान कलेक्टर श्री अग्रवाल ने सभी संबंधित प्राधिकृत अधिकारियों को आरक्षण प्रक्रिया के पूर्व अपना पूरा होमवर्क करने के निर्देश उन्होंने दिए। उन्होंने आदेश देते हुए कहा कि सभी संबंधित अधिकारी आरक्षण कार्य की पूर्व तैयारी कर लें। प्रत्येक ग्राम पंचायत के लिए अलग-अलग पर्ची तैयार कर लें। अलग-अलग लिफाफे तैयार कर लें। और सूकुन से बिना किसी गलती के यह कार्य संपादित करें। 
सरपंचो के आरक्षण प्रक्रिया को लेकर कलेक्टर श्री अग्रवाल ने सीईओ जिला पंचायत श्री तोमर को 25 एवं 26 अक्टूबर को पृथक से आरक्षण प्रक्रिया का प्रशिक्षण आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस प्रशिक्षण में आने वाले सभी संबंधित अधिकारी अपडेट होकर अपनी जानकारी लेकर आयें और अपनी ग्राम पंचायतों के उदाहरणों पर आरक्षण प्रक्रिया को समझें। ताकि उन्हें कार्य के संपादन के दौरान कोई दिक्कत न आए। 
त्रिस्तरीय निर्वाचन में आरक्षण प्रक्रिया को लेकर आयोजित प्रशिक्षण शिविर में सहायक संचालक पंचायत प्रकोष्ठ जम्बू जैन ने सभी अधिकारियों को आरक्षण संबंधी प्रक्रिया से परिचित कराया। साथ ही इस दौरान अपर कलेक्टर एस.एस. बघेल ने भी उपस्थित अधिकारियों के प्रश्नों के जवाब दिए। 
क्रमांक/84/2014/1603/वर्मा

No comments:

Post a Comment