JAGO MATDATA JAGO

JAGO MATDATA JAGO

Monday, May 5, 2014

मतगणना को लेकर स्टेडिंग कमेटी बैठक संपन्न 16 मई को होगी लोकसभा निर्वाचन 2014 की मतगणना सुबह 08ः00 बजे से पोस्टल वेलेट तो 08ः30 बजे से इ.वी.एम. से होगी मतगणना प्रारंभ

मतगणना को लेकर स्टेडिंग कमेटी बैठक संपन्न 

16 मई को होगी लोकसभा निर्वाचन 2014 की मतगणना
सुबह 08ः00 बजे से पोस्टल वेलेट तो 08ः30 बजे से इ.वी.एम. से होगी मतगणना प्रारंभ 








खण्डवा (03 मई, 2014) - लोकसभा निर्वाचन 2014 के अंतर्गत संसदीय क्षेत्र क्रमांक 28 खण्डवा की मतगणना 16 मई को सुभाष उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय, खण्डवा में प्रातः 08ः00 बजे से प्रारंभ होगी। यह जानकारी मतगणना को लेकर आयोजित स्टेडिंग कमेटी की बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने दी। उन्होंने बताया की निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रातः 08ः00 बजे से जहां खण्डवा संसदीय क्षेत्र में जिले की तीन विधानसभाओं के डाक मतपत्र की गणना 04-04 टेबलों में प्रारंभ होगी। वहीं प्रातः 08ः30 बजे से इ.व्ही.एम. मशीनों में पडे़ वोटो की मतगणना प्रारंभ हो जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया कि खण्डवा संसदीय क्षेत्र में 02 विधानसभाएं बुरहानपुर जिले की आती है उनकी मतगणना बुरहानपुर में, खरगोन जिले की 02 विधानसभाओं की मतगणना खरगोन में और देवास जिले की 01 विधानसभा की मतगणना देवास में होगी। 
       कलेक्टोरेट सभागृह में आयोजित स्टेडिंग कमेटी की बैठक में जानकारी देते हुए श्रीमती गुप्ता ने बताया कि खण्डवा जिले की मांधाता विधानसभा की संपूर्ण मतगणना जहां 17 राउंड में होगी वहीं खण्डवा की 18 राउंड में, पंधाना की 19 राउंड में और हरसूद की 17 राउंड में पूर्ण होगी। परिणामों की घोषणा विधानसभा वार की जाएगी। अंत में संपूर्ण लोकसभा क्षेत्र के परिणाम प्राप्त होने के बाद प्रेक्षक की अनुमति से रिटर्निंंग आॅफिसर खण्डवा संसदीय क्षेत्र द्वारा अंतिम परिणामों की घोषणा की जाएगी। 
            बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती गुप्ता ने समस्त अभ्यर्थीयांे एवं उनके अभिकर्ताओं से अपने-अपने गणना अभिकर्ताओं की सूची और फोटोग्रास जल्द से जल्द निर्वाचन कार्यालय में जमा करवाने की अपील की। वहीं जानकारी देते हुए बताया कि मतदान केन्द्रों में किसी भी प्रकार की इलेक्ट्राॅनिक डिवाईस लाने की अनुमति नहीं रहेगी।
                  बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी एस.एस. बघेल ने अभ्यर्थीयों एवं अभिकर्ताओं द्वारा पूछे गये प्रश्नों का जवाब दिया। इस मौके पर जिला पुलिस अधीक्षक मनोज शर्मा और सहायक कलेक्टर पंकज जैन समेत संबंधित अधिकारी एवं स्टेडिंग कमेटी के सदस्य अभ्यर्थी एवं अभिकर्ता उपस्थित थे। 
क्रमांक: 09/2014/756/वर्मा

No comments:

Post a Comment