JAGO MATDATA JAGO

JAGO MATDATA JAGO

Wednesday, December 11, 2013

सुशासन हो हमारा उद्देश्य, बैठक में कलेक्टर ने दिये निर्देश साथ ही कहा नवाचारों को प्रोत्साहित करें और कार्यों पारदर्शिता रखें सफल विधानसभा निर्वाचन पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आभार किया प्रकट

सुशासन हो हमारा उद्देश्य, बैठक में कलेक्टर ने दिये निर्देश 
साथ ही कहा नवाचारों को प्रोत्साहित करें और कार्यों पारदर्शिता रखें
सफल विधानसभा निर्वाचन पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आभार किया प्रकट



खंडवा (11 दिसम्बर) - सुशासन स्थापित करना ही हमारा प्रथम उद्देश्य होना चाहिये और हम सुशासन के प्रति प्रतिबद्ध हो यह हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। यह बात आज कलेक्टर नीरज दुबे ने बुधवार को कलेक्टोरेट सभागार में आयोजित बैठक में कहीं। उन्होंने सभी विभाग प्रमुखों को अपने कार्यों का आत्म विश्लेषण करने के साथ ही अपनी स्वस्थ कार्य प्रणाली से कार्ययोजना तैयार कर उसे क्रियान्वित करने के निर्देश दिये।
बैठक में कलेक्टर श्री दुबे ने सभी विभाग प्रमुखों को विभाग द्वारा संचालित योजनाओं में पारदर्शिता बरतने के आदेश दिये। साथ ही उन्होंने निर्देश देते हुये कहा कि सभी जिला अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि हितग्राहीमूलक योजनाओं में लाभान्वित व्यक्तियों का चयन पारदर्शिता के साथ हो।
इसके साथ ही बैठक में कलेक्टर नीरज दुबे ने सभी विभाग प्रमुखों से अपने क्षेत्रों में नवाचारों को प्रोत्साहित करने की बात कही। उन्होंने निर्देश देते हुये कहा कि सभी जिला अधिकारी यह सुनिश्चित करे कि आम नागरिकों की शिकायतों का निराकरण उनके स्तर पर ही सहजता से हो जाये ताकि उन्हें परेशान ना होना पड़े। श्री दुबे ने सभी कार्यालय प्रमुखों को जनप्रतिनिधियों से प्राप्त होने वाले पत्रों का जवाब देने की बात भी कहीं।
सेवा प्रदाता विभाग विशेष रणनीति बनाये और सेवा प्रदान करने की प्रक्रिया को वह कैसे आसान बनायेंगे उसकी कार्ययोजना भी तैयार करें। यह निर्देश भी विभागों में सुशासन स्थापित करने के लिये बैठक में कलेक्टर नीरज दुबे ने सभी कार्यालय प्रमुखों को दिये। साथ ही उन्होंने सभी अधिकारियों को अपने कार्यालयों में माॅनिटरिंग और रिर्पोटिंग सिस्टम मजबूत करने के आदेश भी दिये।
आभार प्रकट किया:- इसके साथ ही बैठक में कलेक्टर श्री दुबे ने निर्वाचन कार्य में लगे सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को विधानसभा निर्वाचन जिले में सफल रूप से सम्पन्न कराने पर बधाई देते हुये आभार प्रकट किया।
बैठक में अपर कलेक्टर एस.एस.बघेल, सी.ई.ओ. जिला पंचायत अमित तोमर और सहायक कलेक्टर पंकज जैन समेत सभी कार्यालयों के कार्यालय प्रमुख उपस्थित थे।
टीप:- फोटो क्रमांक 1112132 एवं 1112133 मेल की गई हैं।   क्रमांकः 53/2013/1347/वर्मा

No comments:

Post a Comment