JAGO MATDATA JAGO

JAGO MATDATA JAGO

Thursday, October 31, 2013

मतदाताओं को मतदान के प्रति करें प्रेरित
स्वीप संबंधी समीक्षा बैठक में जागरूकता प्रेक्षक श्री मेगडम ने दिये निर्देश
मीडिया माॅनिटरिंग सेल का भी किया निरीक्षण













खंडवा (25 अक्टूबर) - भारत निर्वाचन आयोग के जागरूकता प्रेक्षक प्रकाश मेगडम ने शुक्रवार को जिले में निर्वाचन कार्य और मतदाता जागरूकता के लिये चलाई जा रही गतिविधियों का जायजा लिया। प्रेक्षक श्री मेगडम ने कलेक्टोरेट सभागृह में आयोजित बैठक में निर्वाचन संबंधित विभिन्न समितियों के कार्यों की प्रगति का जानकारी ली और स्वीप गतिविधि से जुड़े समस्त अधिकारियों को मतदाताओं को मतदान के प्रति पे्ररित करने के निर्देश दिये। बैठक में  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज दुबे ने श्री मेगडम को निर्वाचन संबंधी विभिन्न प्रशिक्षणों मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति की गतिविधियों, स्वीप कमेटी की गतिविधियों, लेखा व्यय, शिकायतों, डाकमत्र आदि से संबंधित जानकारी दी। 
        समीक्षा बैठक में सी.ई.ओ. जिला पंचायत अमित तोमर द्वारा मेन पाॅवर एवं मतदाता जाग्रति के लिये किये जा रहे प्रचार-प्रसार और प्रयास की जानकारी दी। वहीं जिला जनसम्पर्क अधिकारी सुनील वर्मा ने जिले में पेड न्यूज की निगरानी के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी भी प्रेक्षक श्री मेगडम दी।
एम.सी.एम.सी. सेल का किया निरीक्षण:- समीक्षा बैठक के बाद प्रेक्षक श्री मेगडम ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थिति निर्वाचन कंट्रोल रूम में संचालित एम.सी.एम.सी. सेल का निरीक्षण किया। जहाॅं पर उन्होंने मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति द्वारा मीडिया माॅनिटरिंग के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम का अवलोकन कर व्यवस्थाओं को सराहा।
         उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा निर्वाचन 2013 में पेड न्यूज को रोकने और विज्ञापनों संबंधी व्यय अभ्यर्थी के निर्वाचन व्यय में जुड़वाने के लिए जिला स्तर पर मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति का गठन किया गया है। इसी के अंतर्गत ही जिले में स्थापित किए गए एम.सी.एम.सी. माॅनिटरिंग सेल द्वारा प्रिंट मीडिया, केबल मीडिया और इलेक्टट्राॅनिक मीडिया की सतत् माॅनिटरिंग की जा रही है।
मतदान केन्द्रों का करेंगे निरीक्षण:-  जागरूकता प्रेक्षक श्री मेगडम आगामी दो दिवसों में जिले में विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करेंगे और स्वीप संबंधी गतिविधियों का जायजा भी लेंगे।
    बैठक में अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी एस.एस.बघेल, रिटर्निंग आॅफिसर एम.एस.कवचे सहित समस्त संबंधित जिला अधिकारी उपस्थित रहे।
टीप:- फोटो मेल की गई है।
क्रमांकः 81/2013/1132/वर्मा

No comments:

Post a Comment