JAGO MATDATA JAGO

JAGO MATDATA JAGO

Thursday, October 31, 2013

जागरूकता प्रेक्षक ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

जागरूकता प्रेक्षक ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

खंडवा (26 अक्टूबर) - भारत निर्वाचन आयोग के जागरूकता प्रेक्षक प्रकाश मेगदुम ने आज शनिवार को जिले के विधानसभा केन्द्र क्रमांक 177 खंडवा के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्रेक्षक श्री मेगदुम ने गत् विधानसभा निर्वाचन में 50 प्रतिशत् से कम मतदान होने पर गंभीर चिंता व्यक्त की। श्री मेगदुम ने मतदान केन्द्रों में नियुक्त बी.एल.ओ. को 29 अक्टूबर तक मतदाता सूची वंचित नाम जुड़वाने से वंचित रहे व्यक्तियों का पता लगाकर अधिक से अधिक तथा समस्त पात्र मतदाताओं के नाम मतदान सूची में जोड़ने के निर्देश दिये। जागरूकता प्रेक्षक श्री मेगदुम ने मतदान केन्द्रों पर पहुँच मार्ग की जर्जर स्थिति को देखकर संबंधित अधिकारियों को इसे दुरूस्त कराने के निर्देश दिये। वहीं श्री मेगदुम ने मतदान केन्द्रों की सुविधाओं का अवलोकन भी किया।
    अपने निरीक्षण के दौरान जागरूकता प्रेक्षक ने मांधाता विधानसभा क्षेत्र के 11 मतदान केन्द्रों का भी निरीक्षण किया। जहाँ पर उन्होंने मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रेरित तथा जागरूक करने के निर्देश संबंधित निर्वाचन अधिकारी को दिये। श्री मेगदुम ने शासकीय पाॅलिटेकिनक एवं माखनलाल चतुर्वेदी कन्या महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं को मतदान के लिये जागरूक करने लिये लगे कैम्पस का भी निरीक्षण किया। कैम्पस में नियुक्त अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देश दिये कि मतदाताओं को निष्पक्ष एवं निर्भिक रूप से मतदान करने के लिये प्रेरित करें।
    निरीक्षण के दौरान सहायक कलेक्टर पंकज जैन, एस.डी.एम. महेन्द्र सिंह कवचे, नगर निगम आयुक्त एस.आर.सोलंकी, पुनासा एस.डी.एम. श्री बकावले तथा निर्वाचन से जुड़े अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।                      
क्रमांकः 88/2013/1139/वर्मा

No comments:

Post a Comment