JAGO MATDATA JAGO

JAGO MATDATA JAGO

Wednesday, March 26, 2014

निष्पक्ष होकर निर्भिकता से करें नैतिक मतदान ग्राम जावर में सीईओ जिला पंचायत ने दिलाई शपथ

निष्पक्ष होकर निर्भिकता से करें नैतिक मतदान
ग्राम जावर में सीईओ जिला पंचायत ने दिलाई शपथ





खंडवा (26 मार्च, 2014) - महिलाओं को नैतिक मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए विभिन्न अभिनव प्रयास किये जा रहे है। जिसके चलते मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं अध्यक्ष जिला स्वीप कमेटी अमित तोमर द्वारा बुधवार को खण्डवा ब्लाॅक की ग्राम पंचायत जावर में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत आषा कार्यकर्ताओं की बैठक ली गई। बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव में नैतिक मतदान करने व साथ ही उनके परिवारजनों एवं अन्य ग्रामीणों को भी अनिवार्य रूप से मतदान करने हेतु प्रेरित करने का संदेष दिया गया। सीईओ श्री तोमर द्वारा आषा कार्यकर्ताओं से कहा गया कि मतदान न केवल उनका अधिकार है वरन् कर्तव्य भी है। बिना दबाव या प्रलोभन के मतदान करें व देष के विकास में सहभागी बने। इस दौरान सभी आषा कार्यकर्ताओं को नैतिक मतदान हेतु शपथ दिलायी गई। साथ ही आषा कार्यकर्ताओं से कहा गया कि वह ग्रामीण क्षेत्रों में चैपाल के माध्यम से मैदानी शासकीय कार्यकर्ताओं की टीम बनाकर मतदाताओं से शत्-प्रतिषत मतदान करने हेतु शपथ पत्र भरवाये। 
कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग के मीडिया अधिकारी वी.एस.मण्डलोई द्वारा भी आषा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नैतिक मतदान की आवष्यकता व उपयोगिता बतलाई गई। कार्यक्रम में खण्डवा ब्लाॅक की लगभग 120 आषा कार्यकर्ताएँ उपस्थित रही। 
यह दिलाई शपथ :- बैठक में आषा एवं उषा कार्यकर्ताओं को श्री तोमर ने संविधान द्वारा प्रदत्त वोट डालने के अपने मूल्यवान अधिकार का, हर संभव परिस्थितियों में उपयोग करने एवं मतदान से अपने प्रतिनिधि का चुनाव न सिर्फ मेरा अधिकार है, बल्कि देष के प्रति मेरी जिम्मेदारी भी है ओैर मैं अपने परिवार एवं अपने परिचितों को भी राष्ट्रहित में वोट देने के लिए प्रेरित एवं प्रोत्साहित करूँगा/करूँगी, श्रेष्ठतम् जनप्रतिनिधि का चुनाव करूँगा/करूँगी, जो देष एवं प्रदेष की जनता की अपेक्षाएँ पूरी कर सकते है की शपथ दिलाई। 
टीप:- फोटो मेल की गई हैं। 
क्रमांक: 140/2014/498/वर्मा

No comments:

Post a Comment