JAGO MATDATA JAGO

JAGO MATDATA JAGO

Monday, March 24, 2014

बजट न हो लेप्स संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी समय सीमा की बैठक में कलेक्टर नीरज दुबे ने दिये निर्देष एक अप्रैल से टोटल सर्वे मषीन से ही करें सीमांकन का कार्य साथ ही निर्देषानुसार ही वाहनों में लगाये बत्ती

बजट न हो लेप्स संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी
समय सीमा की बैठक में कलेक्टर नीरज दुबे ने दिये निर्देष
एक अप्रैल से टोटल सर्वे मषीन से ही करें
 सीमांकन का कार्य
साथ ही निर्देषानुसार ही वाहनों में लगाये बत्ती
 


खंडवा (24 मार्च, 2014) -  मार्च का माह वित्तीय माह होता है। इसलिए सभी विभागों के संबंधित अधिकारी यह सुनिष्चित करे कि किसी भी स्थिति में विभागीय बजट लेप्स न हो। यह जिम्मेदारी संबंधित अधिकारियों की है। यह निर्देष सोमवार को कलेक्टोरेट सभागृह में आयोजित समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर नीरज दुबे ने सभी विभाग प्रमुखों को दिये। उन्होेंने आदेष देते हुए कहा कि सभी विभाग प्रमुख अपने-अपने विभागों में यह सुनिष्चित कर ले। इसके साथ ही टी0एल0 बैठक में कलेक्टर श्री दुबे ने समस्त विभागों द्वारा किये जा रहे विभागीय कार्यो की समीक्षा की साथ ही उसमें तेजी लाने के निर्देष दिये। बैठक में उन्होंने समस्त विभाग प्रमुखों को लंबित विभागीय प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने का आदेष भी दिये। 
आॅफिस में सार्वजनिक स्थल पर लगाये बोर्ड:- इसके साथ ही समय -सीमा की बैठक में कलेक्टर नीरज दुबे ने विगत समय सीमा की बैठक में दिये अपने निर्देष के पालन की समीक्षा करते हुए सभी विभाग प्रमुखों को अपने-अपने कार्यालयों एवं अधीनस्थ कार्यालयों में सार्वजनिक स्थल पर धूम्रपान निषेध, मिलने का समय और कार्य के एवज् में उपहार या पैसों की मांग करने संबंधी षिकायत के लिए मोबाईल नंबर बोर्ड में प्रदर्षित करने के निर्देष दिये। उन्होंने इस कार्य की समीक्षा एवं कार्यालयों के निरीक्षण के लिए सहायक कलेक्टर पंकज जैन को अधिकृत भी किया। 
एक अर्पै्रल से टोटल सर्वे मषीन से हो सीमांकन कार्य :- समय-सीमा की बैठक में जिले में हो रहे सीमांकन कार्य की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री दुबे ने जिले के समस्त तहसीलदारों को स्मरण कराते हुए 01 अपे्रैल से समस्त तहसील क्षेत्रों में सीमांकन का कार्य टोटल सर्वे मषीन से ही कराने के निर्देष दिये। उन्होंने अधीक्षक भू अभिलेख प्रषिक्षण कार्यक्रम बनाकर संबंधित पटवारियों, राजस्व निरीक्षक और राजस्व निरीक्षकों को प्रषिक्षण कराने के आदेष भी दिये। 
शासन के निर्देषानुसार वाहनों पर लगाये बत्ती:- टी0एल0 बैठक में कलेक्टर श्री दुबे ने समस्त पात्र अधिकारियों को राज्य शासन के राजपत्र के निर्देषानुसार ही अपने-अपने वाहनों में पात्रता अनुरूप बत्तियां लगाने के स्पष्ट निर्देष दिये। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि यह कार्य समस्त संबंधित अधिकारी शीघ्र अतिषीघ्र करे। 
थाना स्तर पर शांति समितियों का करे पुनर्गठन:- कलेक्टोरेट सभागृह में आयोजित सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर नीरज दुबे ने सभी संबंधित अधिकारियों को थाना स्तर पर शांति समितियों के पुनर्गठन के निर्देष भी दिये। 
बैठक में अपर कलेक्टर एस0एस0बघेल, सीईओ जिला पंचायत अमित तोमर और सहायक कलेक्टर पंकज जैन समेत विभिन्न विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे।   
क्रमांक: 129/2014/487/वर्मा


No comments:

Post a Comment