JAGO MATDATA JAGO

JAGO MATDATA JAGO

Saturday, March 22, 2014

स्वीप गतिविधियों के तहत् उषा, आशा, आँगनवाड़ी एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की ली बैठक अपने-अपने क्षेत्र में महिलाओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के दिये निर्देश कम मतदान प्रतिशत् वाले क्षेत्रों में टीम बनाकर कार्य करने की दी सलाह

स्वीप गतिविधियों के तहत् उषा, आशा, आँगनवाड़ी एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की ली बैठक
अपने-अपने क्षेत्र में महिलाओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के दिये निर्देश
कम मतदान प्रतिशत् वाले क्षेत्रों में टीम बनाकर कार्य करने की दी सलाह













खंडवा (22 मार्च, 2014) - जिला स्वीप कमेटी के अध्यक्ष एवं सी.ई.ओ. जिला पंचायत अमित तोमर के निर्देशानुसार शनिवार को स्वीप गतिविधियों के तहत् जिला चिकित्सालय के ए.आर.टी. सेंटर में उषा कार्यकर्ताओं तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र छैगाँवमाखन एवं खालवा में आशा कार्यकर्ता, आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ताआंे मतदान जागरूकता की बैठक ली गई। बैठक में महिलाओं को जागरूक करने के साथ ही कम मतदान वाले प्रतिशत् वाले क्षेत्रों में टीम बनाकर कार्य करने की दी सलाह दी गई। 
जिला चिकित्सालय के ए.आर.टी. सेंटर में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.आर.सी.पनिका ने उपस्थित उषा कार्यकर्ताओं को महिलाओं में मतदान के प्रति रूचि जाग्रत करने की बात कहीं। उन्होंने कहा की महिलाओं को भी नैतिक मतदान के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझना चाहिये। महिलाओं को आगे आकर अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का उपयोग करना चाहिये। 
वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र छैगाँवमाखन व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खालवा में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.बी.एल.अहिरवार एवं मीडिया अधिकारी व्ही.एस.मण्डलोई के द्वारा आशा कार्यकर्ता, आँगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की बैठक ली गई। यहाँ पर कम मतदान वाले क्षेत्रों में उषा कार्यकर्ता, आँगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ता के साथ सचिवों की टीम बनाकर 24 अप्रैल को होने वाले मतदान में अपने मताधिकार का उपयोग करने की सलाह दी गई। 
बैठक में कहा गया कि टीकाकरण केन्द्रों में आने वाली महिलाओं को भी अपने मताधिकार का उपयोग करने के साथ ही नैतिक मतदान के प्रति जागरूक करने के लिये प्रेरित करें।  
टीप:- फोटो मेल की गई हैं।            
क्रमांक: 121/2014/479/वर्मा

No comments:

Post a Comment