JAGO MATDATA JAGO

JAGO MATDATA JAGO

Thursday, March 27, 2014

उत्साह एवं संपूर्ण ऊर्जा से करें निर्वाचन का कार्य -कलेक्टर श्री दुबे सेक्टर अधिकारियों का प्रशिक्षण सम्पन्न

उत्साह एवं संपूर्ण ऊर्जा से करें निर्वाचन का कार्य -कलेक्टर श्री दुबे
सेक्टर अधिकारियों का प्रशिक्षण सम्पन्न







खंडवा (27 मार्च, 2014) - लोकसभा निर्वाचन 2014 से संबंधित सेक्टर अधिकारियों का प्रषिक्षण गुरूवार को महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उ.मा. विद्यालय में आयोजित किया गया। प्रषिक्षण के प्रारंभ में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज दुबे ने सभी सेक्टर अधिकारियों को निर्वाचन में पुर्ण उत्साह व उर्जा से कार्य करते हुए निर्वाचन को सफल बनाने के निर्देष दिये। साथ ही उत्कृष्टता के साथ निर्वाचन कार्य करने की बात कही । 
इस अवसर पर कलेक्टर नीरज दुबे ने सेक्टर अधिकारियों से कहा गया कि जिन अधिकारियों के पास उनके विभागीय वाहन नही है, उन्हे वाहन दिया जावेगा जिससे कि वे उनके सेक्टर का निरिक्षण कर सके। उन्होने कहा कि ई.व्ही.एम. मषीन को सफलतापूर्वक संचालित किया जा सके इस बाबत् मषीन के बाॅक्स के पिछे आॅपरेटिंग से संबंधित पर्चे लगाये जावेंगे। साथ ही कलेक्ट्रेट में भी कुछ  ई.व्ही.एम. मषीनों को रखा जावेगा, जिससे संबंधित व्यक्ति इसके संचालन का ज्ञान ले सके। प्रषिक्षण के दौरान कलेक्टर श्री दुबे द्वारा यह जानकारी ली गयी कि सेक्टर प्रभारियों ने मतदान केन्द्र की जानकारी प्रस्तुत कर दी है कि नहीं एवं जिन सेक्टर प्रभारियों की जानकारी अप्राप्त थी उन्हें कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के निर्देष भी दिये गये।  
प्रषिक्षण के दौरान सभी प्रषिक्षणार्थियों को ई.व्ही.एम मषीन के संचालन का डिमोस्ट्रेषन दिया गया ,साथ ही निर्वाचन से संबंधित 07 प्रपत्रों, मतपत्र लेखा, पीठासीन की डायरी, पी.एस.05, 16 बिंदू की जानकारी, माॅकपाॅल रिपोर्ट, पोलिंग दिवस जानकारी आदि को भरने संबंधित प्रषिक्षण दिया गया। प्रषिक्षण के उपरान्त सभी प्रषिक्षणार्थियों की परिक्षा लेकर प्रपत्र भरवाये गये एवं उनके परिणाम भी घोषित किये गये।
टीप:- फोटो मेल की गई हैं।                            
क्रमांक: 154/2014/512/वर्मा 

No comments:

Post a Comment