JAGO MATDATA JAGO

JAGO MATDATA JAGO

Thursday, March 20, 2014

मतदाता जागरूकता के लिये बेहतर प्रयास जिला स्तरीय स्वीप समिति की बैठक में सी.ई.ओ. जिला पंचायत श्री तोमर ने दिये निर्देश कहा मतदाताओं को जागरूक करने के लिये समस्त माध्यमों का हो बखूबी करें उपयोग

मतदाता जागरूकता के लिये बेहतर प्रयास
जिला स्तरीय स्वीप समिति की बैठक में सी.ई.ओ. जिला पंचायत श्री तोमर ने दिये निर्देश
कहा मतदाताओं को जागरूक करने के लिये समस्त माध्यमों का हो बखूबी करें उपयोग







खंडवा (20 मार्च, 2014) - जिले में मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत मतदाताओं को मताधिकार के प्रति जागरूक करने के लिये हमें और बेहतर प्रयास करने होंगे। इसके लिये हमें सभी संचार माध्यमों जिसमें सोशल मीडिया और लोक माध्यम का भी बखूबी उपयोग करना होगा। ताकि हम मतदाताओं को मताधिकार के प्रति प्रेरित कर सके। यह निर्देश सी.ई.ओ. जिला पंचायत एवं नोडल अधिकारी स्वीप अमित तोमर ने जिला स्तरीय स्वीप समिति की बैठक में दिये। जिला पंचायत सभागृह में आयोजित बैठक में सर्वप्रथम सी.ई.ओ. जिला पंचायत श्री तोमर ने स्वीप के अंतर्गत जुड़े समस्त विभाग प्रमुखों से अब तक मतदाता जागरूकता को लेकर किये जा रहे कार्यों की जानकारी ली। साथ ही उनकी समीक्षा कर उनमें तेजी लाने के निर्देश भी दिये। 
गैस की टंकियों पर लगाये स्टीकर :- बैठक में सी.ई.ओ. जिला पंचायत अमित तोमर ने सभी खाद्य आपूर्ति अधिकारी को भी स्वीप गतिविधि के अंतर्गत गैस संचालकों से समन्वय कर गैस टंकियों में मताधिकार के प्रति जागरूक करते हुए स्टीकर लगवाने के निर्देश दिये। जिसमें मतदान की तिथि 24 अप्रैल, 2014 का उल्लेख प्रमुख रूप से की जाने की बात भी कहीं। 
वहीं उन्होंने अधिक से अधिक मतदाताओं के बीच पहुँचकर उनसे निष्पक्ष और नैतिक मतदान के प्रति शपथ पत्र भरवाने के निर्देश दिये। उन्होंने समस्त जिला स्तरीय स्वीप कमेटी के सदस्यों से ऐसे मतदान केन्द्रों पर महिलाओं का मतदान प्रतिशत् कम रहा है, वहाँ पर विशेष अभियान चलाकर महिलाओं को प्रेरित करने की आदेश भी दिये।
यह किये जा रहे प्रयास :- इस अवसर पर विभिन्न विभाग प्रमुखों एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के द्वारा मतदाता जागरूकता के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी गई। जिसमें स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, आदिम जाति कल्याण विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, नगर निगम, जनसम्पर्क विभाग, बैंकर्स, आकाशवाणी, बी.एस.एन.एल. और रोटरी क्लब के अधिकारियों एवं प्रतिनिधियों ने संचालित की जा रही विभिन्न गतिविधियों की जानकारी बैठक में दी। 
                           जिसमें विशेषकर आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा क्षेत्रीय भाषा में मतदाता जागरूकता के अंतर्गत प्रचार-प्रसार करने की बात कही गई। वहीं उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आगामी 24 अप्रैल, 2014 के पूर्व तीन मेगा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने की जानकारी दी गई। इसी प्रकार नगर निगम से आये अधिकारियों ने बताया कि निगम प्रशासन द्वारा अप्रैल माह में जलकर और संपत्तिकर के बिलों के नीचे भी मताधिकार के प्रति जागरूक करती हुई अपील प्रकाशित की जायेगी। साथ ही आकाशवाणी में भी स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत जिले के समस्त वर्गों के साक्षात्कारों का प्रसारण भी किया जायेगा।
टीप:- फोटो मेल की गई हैं। 
 क्रमांक: 112/2014/470/वर्मा

No comments:

Post a Comment